Uttar Pradesh

अमेठी में ओवरब्रिज निर्माण का विरोध शुरू, व्यापारियों ने प्रशासन पर लगाया मनमानी करने का आरोप

व्यापारियों ने कहा कि अगर उनकी बात नहीं सुनी गई तो विरोध जारी रहेगा.

व्यापारियों का आरोप है कि प्रशासन (Administration) जमीन कब्जा करने में मनमानी कर रहा है. सड़क की जितनी जमीन है, उसके अलावा भी जमीन पर कब्जा कर रहा है.

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में लम्बे इंतजार के बाद शुरू हुए ओवरब्रिज (Overbridge) का निर्माणकार्य विवादों में फंस गया है. निर्माण का विरोध शुरू हो गया है. व्यापारियों ने ज्ञापन देकर निर्माणकार्य रोकने की मांग की है. व्यापारियों का आरोप है कि प्रशासन जमीन कब्जा करने में मनमानी कर रहा है. सड़क की जितनी जमीन है, उसके अलावा भी प्रशासन जमीन पर कब्जा कर रहा है.

बुधवार को एक बार फिर व्यापारी सड़क पर उतरकर अमेठी उपजिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह को ज्ञापन सौंपा. कारोबारियों ने आरोप लगाया कि प्रशासन आरक्षित जमीन से ज्यादा जमीन ले रहा है, जिसका विरोध हो रहा है.

व्यापारियों के मुताबिक उनका पुश्तैनी मकान लंबे समय से बने हुए हैं, लेकिन ओवरब्रिज के लिए प्रशासन मकान को तोड़ने के लिए दबाव बना रहा है. अगर ऐसा होता है तो वे लोग कहीं के नहीं रह जाएंगे.

व्यापारियों की मांग है कि अगर उनकी जमीन प्रशासन लेता है तो उन्हें मुआवजा मिलना चाहिए, नहीं तो वे लोग सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे.अमेठी उपजिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने लोगों को समझाते हुए कहा कि जो भी हो रहा है, न्याय संगत हो रहा है. यदि कोई दिक्कत है तो अभी यहीं पर सब अधिकारी मौजूद हैं जमीन की नापी फिर से कर ली जाएगी. पूरे मामले पर सभी लोगों को नोटिस देकर नापी की गई थी, जिससे अगर कारोबारी संतुष्ट नहीं हैं तो दोबारा नापी कर जमीन खाली कराई जाएगी.



Source link

Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top