Lockdown Effect : राहुल गांधी ने अमेठी में जरूरतमंदों के लिये भेजा 11 ट्रक चावल-दाल-आटा

उत्तर प्रदेश प्रदेश राजनीति
Rahul Gandhi Congress

Lockdown Effect : राहुल गांधी ने अमेठी में जरूरतमंदों के लिये भेजा 11 ट्रक चावल-दाल-आटा

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी के जरूरतमंदों की मदद का बीड़ा उठाया है। पिछले दिनों एक ट्रक गेहूं व एक ट्रक चावल भेजने के बाद राहुल ने दोबारा चार ट्रक गेहूं, चार ट्रक चावल व एक ट्रक चना की दाल भेजकर जिलाध्यक्ष को इसका वितरण जरूरतमंदों में कराने को कहा है।

पिछले दिनों उन्होंने अमेठी के लोगों की मदद के लिए एक ट्रक गेहूं व एक ट्रक चावल भेजा था। इस खाद्यान्न के बंट जाने के बाद गुरुवार को उनकी ओर से दोबारा राशन की बड़ी खेप अमेठी भेजी गई। राहुल की ओर से इस बार चार ट्रक गेहूं, चार ट्रक चावल व एक ट्रक चना की दाल भेजी गई है।

राहुल गांधी की ओर से भेजी गई यह सामग्री जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल को मिल गई है। प्रदीप ने बताया कि प्राप्त गेहूं का आटा बनाकर अलग-अलग मात्रा की राशन किट (दाल, चावल, आटा, आलू, तेल, मसाला व नमक आदि) तैयार की जा रही है। जैसे-जैसे किट तैयार हो रही है उसे पूरे संसदीय क्षेत्र के सभी पांच विस क्षेत्रों में निवास करने वाले ऐसे लोगों में बांटा जा रहा है जिनके सामने भोजन का संकट हो।

अमेठी जिला कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि अमेठी में कोई भूखा न रहे और हर जरूरतमंद के पास राहत सामग्री पहुंचे, यह सुनिश्चित करने के लिए अमेठी संसदीय क्षेत्र की 877 ग्राम पंचायतों एवं एवं नगर पंचायतों/नगर पालिकाओं में आज तक राहुल गांधी की तरफ से 16,400 राशन किट वितरित की गई हैं।

उन्होंने बताया कि 12,900 लोगों को मध्याह्न भोजन के पैकेट अभी तक पहुंचाए जा चुके हैं और संकट की इस घड़ी में 50 हजार मास्क, 20 हजार सेनिटाइजर और 20 हजार साबुन भी लोगों को बांटे गए हैं। सिंह ने बताया कि राहुल गांधी के मार्गदर्शन में चल रहे ‘कांग्रेस फाइट्स कोरोना’ ग्रुप के माध्यम से सुदूर प्रदेशों में रह रहे अमेठी संसदीय क्षेत्रवासियों की भी मदद की जा रही है।

ETCKhabar.com : हिंदी खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *