मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान Corona Virus को रोकने के लिए राज्य के 5.3 करोड़ लोगों में बांटे जाएंगे मास्क

आंध्र प्रदेश राष्ट्रीय
मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान राज्य के 5.3 करोड़ लोगों में बांटे जाएंगे मास्क

मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान Corona Virus को रोकने के लिए राज्य के 5.3 करोड़ लोगों में बांटे जाएंगे मास्क

अमरावती : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राज्यभर के करीब 5.30 करोड़ लोगों में मास्क  वितरित करने का आदेश दिया है। सरकार की तरफ से प्रति व्यक्ति तीन मास्क मुफ्त में वितरित किए जाएंगे। सीएम ने रविवार को अपने ताड़ेपल्ली स्थि कैंप कार्यालय में Corona Virus के कारण उत्पन्नी स्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर सीएम जगन ने प्रदेश के हर व्यक्ति को 3 के हिसाब से प्रदेश में कुल 16 करोड़ मास्क वितरित करने का अधिकारियों को आदेश दिया।

उन्होंने ने आगे कहा कि प्रदेश के 5.3 करोड़ लोगों को मास्क वितरित किया जाये, क्योंकि मास्क पहनने से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका और बचा जा सकता है। साथ ही सीएम ने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन करने के बारे में आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर अधिकारियों ने सीएम को बताया कि सुबह 9 बजे तक प्रदेश में 417 मामले सामने आए हैं। इनमें विदेशों से आये 13 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उनके संपर्क में आने से 12 अन्य लोग भी इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं।  दिल्ली के मरकज से लौटे लोगों में 199 पॉजिटिव पाए गए हैं और इनके द्वारा 161 संक्रमित हुए हैं। बाकी पॉजिटिव मामले अन्य राज्यों में जाने या आने के कारण और इनके द्वारा अन्य को संक्रमित होने के 32 मामले दर्ज हुए हैं।

इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि 1.47 करोड़ परिवरों में से 1.43 परिवारों में तीसरी बार सर्वे किया गया है। मुख्यमंत्री ने घर-घर जाकर किये गये तीसरे सर्वे की जानकारी ली और इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये। साथ ही कोरोना वायरस के अधिक प्रभावित इलाकों में उठाए जाने कदमों के बारे अधिकारियों को आदेश दिया है। समीक्षा बैठक में प्रदेश के मुख्य सचिव नीलम सहानी, डीजीपी गौतम सवांग, स्वास्थ्य विभाग के विशेष प्रधान सचिव जवाहर रेड्डी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ETCKhabar.com : हिंदी खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *