पीएम मोदी ने पं. दीनदयाल की 63 फीट ऊँची प्रतिमा का किया लोकार्पण, सपाइयों ने दिखाया काला झंडा

उत्तर प्रदेश प्रदेश राजनीति राष्ट्रीय
Narendra Modi in Varanasi

पीएम मोदी ने पं. दीनदयाल की 63 फीट ऊँची प्रतिमा का किया लोकार्पण, सपाइयों ने दिखाया काला झंडा

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने चंदौली में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर से जुड़ा एक और बड़ा फैसला सरकार ने किया है। अयोध्या कानून के तहत जो 67 एकड़ जमीन अधिगृहित की गई थी, वो भी पूरी की पूरी, नवगठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को ट्रांसफर कर दी जाएगी। जब इतनी बड़ी जमीन होगी तो मंदिर की भव्यता और दिव्यता और बढ़ेगी।

इससे पहले वह पहले जंगमबाड़ी मठ पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने श्री जगदगुरु विश्वाराध्य गुरुकुल शतमानोत्सव कार्यक्रम में ‘सिद्धार्थ सीखवाणी ग्रंथ’ पुस्तक का 19 भाषाओं में रूपांतरण का विमोचन किया साथ ही एप भी लॉन्च की।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंदौली में काशी-महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। ये ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंगों को एक साथ जोड़ेगी। ट्रेन इंदौर से वाराणसी जाया करेगी और ये सफर 19 घंटे में तय करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 1254 करोड़ की लागत से 50 प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आईआरसीटीसी के ‘महाकाल एक्सप्रेस’ को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखायी।

सपा नेता का लड़का है काला झंडा दिखाने वाला

अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काला झंडा दिखाने वाला लड़का समाजवादी पार्टी के एक नेता का बेटा है। लड़के की पहचान अजय यादव के रूप में हुई है और उसके पिता सतीश फौजी समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। अजय ने काला जैकेट निकालकर दिखाया था जिसके बाद एसपीजी ने उसे उठाकर बैरिकेडिंग से बाहर फेंक दिया। फिलहाल वह पुलिस हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

कुल 30 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी अपने दौरे पर कुल 30 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। यह सभी परियोजनाएं एक हजार करोड़ से ज्यादा की हैं। पीएम मोदी अपने दौरे में बीएचयू में 430 बेड का सुपर स्पेशिएलिटी सरकारी अस्पताल की भी सौगात देंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी पं. दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर में पं. दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। संरचना को पूरा करने के लिए पिछले एक साल में 200 से अधिक कारीगरों ने दिन-रात काम किया।

ETCKhabar.com : हिंदी खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *