Thursday, July 02, 2020
Breaking News

जैन मुनि तरुण सागर का 51 वर्ष की उम्र में निधन

धर्म राष्ट्रीय
जैन मुनि तरुण सागर का 51 वर्ष की उम्र में निधन

जैन मुनि तरुण सागर का 51 वर्ष की उम्र में निधन

नई दिल्ली : जैन मुनि तरुण सागर का आज तड़के यहां के शाहदरा के कृष्णा नगर में निधन हुआ है। पिछले कुछ समय से पीलिया से ग्रस्त मुनि तरुण सागर को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मध्य प्रधेशके दमोह में 26 जून, 1967 को जन्मे तरुण सागर की मां का नाम शांतिबाई और पिता के नाम प्रताप चंद्र था। 8 मार्च 1981 में घर छोड़ चुके जैन मुनि तरुण सागर ने छत्तीसगढ़ में दीक्षा ली थी।

तरुण सागर की अंतिम यात्रा दिल्ली के राधेपुर से शुरू होकर 28 किलो मीटर दूर दिल्ली-मेरठ हाइवे पर स्थित तरुणसागरम तीर्थ पहुंचेगी और वहीं पर उनका अंतिम संस्कार होगा। बताया जाता है कि जैन मुनि ने अपना इलाज कराने से इनकार कर दिया था और उन्हें कृष्णानगर स्थित राधापुरी जैन मंदिर चातुर्मास स्थल पर ले जाने का निर्णय लिया गया।

देश की कई विधानसभाओं में प्रवचन देने वाले जैन मुनि तरुण सागर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे। मुख्य रूप से हरियाणा विधानसभा में उनके प्रवचन को लेकर बड़ा बवाल खड़ा हो गया था। बॉलीवुड संगीतकार विशाल डडलानी के एक ट्वीट को लेकर विवाद पैदा हो गया था, हालांकि मामले को तूल पकड़ते देख आम आदमी पार्टी से जुड़े विशाल डडलानी माफी मांगते हुए राजनीति से खुद को अलग कर लिया था।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं
Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *