National News

उत्तराखंड में बड़ा हादसा: खाई में गिरी बस, 47 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख!

उत्तराखंड में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में कई यात्रियों की मरने की सूचना है। जानकारी के मुताबिक यह बस भौन से रामनगर जा रही थी। ग्वीन पुल के पास बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। भौन से करीब 15 किलोमीटर आगे की दुर्घटना है। आपदा कन्ट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार 47 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 44 लोगों की मौत तुरंत हो गई। वहीं एक की मौत धुमाकोट हॉस्पिटल में हुई। हादसे में जो बस खाई में गिरी है उसका नंबर यू के12सी/0159 बताया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि यह बस 28 सीटर थी और काफी ओवरलोडेड होने की वजह से सड़क से करीब 60 मीटर नीचे संगुड़ी गदेरे (बरसाती नाले) में गिरी है। घायलों को इलाज के लिए धुमाकोट अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके रवाना हो गई है। एसडीआरएफ की टीम को 3 हेलीकॉप्टर से मौके पर भेजा गया है। हेलीकॉप्टर से बचाव कार्य किया जाएगा।
पीएम मोदी ने जताया शोक-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है इस हादसे की वजह से काफी आहत हूं। पीएम ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जतायी है। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने मृतक के परिजनों और घायलों को 2 दो लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top