National News

Mumbai Plane Crash : मुंबई के घाटकोपर में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, एक राहगीर समेत 5 की मौत!

मुंबई: मुंबई के घाटकोपर में सर्वोदय अस्पताल के पास एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया. हादसे में 5 लोगों की जान गई, जिसमें एक राहगीर शामिल है. इस हादसे का CCTV वीडियो भी सामने आया है. हादसे में मरने वालों में 2 पायलट, दो फ्लाइट इंजीनियर और सड़क पर चल रहा एक राहगीर शामिल है. ये चार्टर्ड प्लेन जुहू एयरपोर्ट से टेस्टिंग के लिए उड़ा था, तभी क्रैश हो गया और निर्णाणाधीन इमारत के पास जा गिरा. हादसे में घायल हुए दों लोगों को राजावड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
पहले रिपोर्ट्स आ रही थी कि विमान उत्तर प्रदेश का था, क्योंकि उस पर उत्तर प्रदेश सरकार लिखा हुआ था. लेकिन यूपी सरकार में प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने जानकारी दी कि सरकार ने इसे ‘यू वाय एविएशन’ को बेच दिया था और उन्होंने इसके पीछे वजह भी बताई. वो ये कि इलाहाबाद में इस प्लेन का एक्सीडेंट हो चुका था. इसके बाद ही सरकार ने इसे बेच दिया था. विमान का ब्लैक बॉक्स भी मिल चुका है. उससे दुर्घटना की सही वजह पता लग पाएगी.
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्लेन का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है. उधर, नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.
इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया.
फडणवीस ने कहा, यह चिंताजनक घटना है.
मुंबई के घाटकोपर में प्‍लेन क्रैश के बाद आग बुझाते दमकलकर्मी
इस विमान के क्रैश होने के बाद उसमें आग लग गई है. और कुछ दूर तक आग का धुआं दिखाई दे रहा है. यह बीचक्राफ्ट किंग एयर सी 90 टर्बोप्रॉप विमान था. यह विमान निर्माणाधीन इमारत के पार दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top