दुनिया

‘सेक्सी डांस’ वायरल होने के बाद मलयेशिया की मस्जिद में टूरिस्ट बैन!

मुस्लिम बहुल देश मलयेशिया की एक मस्जिद ने दो महिलाओं के बदन से चिपके कपड़ों में डांस का विडियो वायरल होने के बाद मुस्लिमों के पवित्र स्थान पर पर्यटकों की एंट्री बंद कर दी है। कोटा किनाबलू में मुख्य मस्जिद की दीवार के पास दो लड़कियां शॉर्ट्स और छोटे टॉप में डांस करते दिखीं। सबाह राज्य की यह मस्जिद पर्यटकों के बीच काफी प्रसिद्ध है।
लड़कियों का यूं डांस करना स्थानीय निवासियों और मुस्लिम समूहों को पसंद नहीं आया। विडियो में भी एक राह चलते आदमी को कहते सुना जा सकता है कि यह दीवार इनपर गिर क्यों नहीं जाती? मस्जिद के चेयरमैन जमाल सकरन ने शनिवार को विदेशी पर्यटकों के इस अस्वीकार्य बर्ताव की निंदा की और साथ ही मस्जिद में पर्यटकों के आने फिलहाल रोक का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह कदम इस्लाम की पवित्रता को संरक्षित रखने के लिए उठाया गया है।
हालांकि, अभी तक यह पता नहीं लग सका है कि ये दोनों लड़कियां किस देश की नागरिक हैं। राज्य की पर्यटन मंत्री क्रिस्टियना लियू ने स्टार न्यूजपेपर को बताया कि लड़कियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि वे दोनों अपने कृत्य के परिणामों से अनजान थे। लेकिन प्रशासन इन दोनों की खोज कर रहा है ताकि उन्हें बताया जा सके कि जो उन्होंने किया वह भले ही उनके लिए मौज का विषय हो लेकिन यह असल में अपमानजनक है।

Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top